अपराध बोध से पीड़ित प्रेतात्मा

फिल्म-निर्माण के क्षेत्र में जगत प्रसिद्ध हॉलीवुड फिल्म कलाकारों के लिए इतनी प्रिय जगह है कि मृत्यु के बाद भी अपने प्रिय नगर को वे छोड़ना नहीं चाहते।

अभी हाल में ही कुछ ऐसे तथ्य प्रकाश में आए हैं, जिनसे पता चलता है कि हॉलीवुड में कुछ ऐसे मकान हैं, जो प्रेतात्माओं की गिरफ्त में हैं।

अपने-अपने घरों में वे आत्माएं भटकती रहती हैं, प्रसिद्ध आधुनिक व बहुचर्चित फिल्म निर्देशक रोमन पालास्की की प्रेमिका की जघन्य हत्या का सनसनीखेज मामला अभी भी कई फिल्म-प्रेमियों को याद होगा।

हॉलीवुड के सिएल्ते ड्राइव का मकान नम्बर 10050, जिसमें गर्भवती शैरों टेट के साथ तीन और लोगों की सामूहिक हत्या की गई थी, आज विवादास्पद बना हुआ है।

लोगों का कहना है कि आज भी उस मकान में सिसकियों की करुण आवाजें और भूतों की आकृतियां सेवरिंग के रूप में दिखलाई पड़ती हैं।

लोगों का कहना है कि सेवरिंग की आत्मा अपराध-बोध से पीड़ित है, क्योंकि शैरों टेट की हत्या होने से वह नहीं रोक सका।

यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना 9 अगस्त, 1969 को घटी थी, जब चार्ल्स मैंसन अपने साथियों के साथ इस मकान में घुस आया था, और बड़ी ही निर्दयतापूर्वक इसमें रहने वाले तमाम लोगों को पीटते हुए, किसी का गला दबाकर, किसी को गोलियों से और किसी को चाकुओं के प्रहार से मार डाला।

सबसे अंत में मरने वाली गर्भवती शैरों टेट थी, जिसने अपने होने वाले बच्चे की जिंदगी के लिए गिड़- गिड़ाकर भीख मांगी थी और बदले में उन कसाइयों ने निर्दयतापूर्वक दर्जनों चाकुओं के वार से पूरा शरीर छलनी करके उसे मार डाला था।

इस नृशंस हत्याकांड को खबर ने पूरे विश्व को हिलाकर रख दिया था।

इस मकान के आस-पास रहने वाले लोगों के अनुसार प्रेतात्माओं का उस मकान से संबंध बहुत पुराना है।

इसके पहले मकान-मालिक, जिसने मकान मालिक की नई दुल्हन के लिए बनवाया था, सुहागरात के दिन ही छूरे के प्रहार से उसकी हत्या कर दी गई थी।

उसके बाद से ही उसका प्रेत इस मकान के आस- पास चक्कर लगाने लगा था।

पड़ोसियों के अनुसार काफी रात गए रसोईघर में प्रेतात्माएं बाहर से कुछ फेंकती रहती हैं ।

इसके बाद इस मकान में मशहूर अभिनेत्री ज्यां हा्लों और उसके पति पालबर्न रहने लगे थे।

एक भूत-प्रेत विद्या के विशेषज्ञ के अनुसार, “हत्या से पूर्व शैरों ने बर्न के प्रेत को देखा था, जो बहुत तेजी से इधर- उधर भाग रहा था।

वह शायद उसके जीवन में घटने वाली घटना का संकेत देने आया था।'